राजा बेबी यीशु का जन्म

 

रोम के सम्राट सीज़र ऑगस्टस के समय में, जिसे गयुस ऑक्टेवियस सीज़र ऑगस्टस के नाम से जाना जाता है, यह जानने की इच्छा थी कि इज़राइल और गाँवों में कितने लोग रहते थे, उन्होंने यरूशलेम के राजा हेरोदेस को सभी जगहों पर जनगणना करने का आदेश दिया, प्रांतों और गांवों, साथ ही साथ जनजातियों... लोगों को अपने कबीलों में लौटने और श्रद्धांजलि देने और जनगणना करने के लिए सचेत करना। यूसुफ दाऊद के गोत्र से था और उसका गोत्र बेतलेहेम शहर था, जहाँ उसका परिवार रहता था।

 

और यरूशलेम में राजा हेरोदेस द्वारा लगाई गई शर्तों के तहत, यूसुफ को बेथलहम शहर में जनगणना करनी थी, इस अवधि के दौरान यूसुफ मरियम से निम्नलिखित बातें करता है:

 

-मारिया, इस बच्चे को जन्म देने का दिन रहा है। यह अच्छा है कि आप मेरे परिवार के घर पर हैं और इस अवसर पर मैं जनगणना लेता हूं। बेलेम एक छोटा शहर है, इसलिए आप सभी को जान पाएंगे।

 

- हाँ पति। मैं आपके साथ यात्रा करने के लिए तैयार हूं। बेथलहम में अपने परिवार से मिलकर खुशी हुई।

 

यात्रा के लिए सामान की व्यवस्था करने के बाद, वे बेलेम शहर के लिए रवाना हुए। यूसुफ नगर में पहुंचकर अपके घराने के पास गया। जैसा कि यूसुफ दाऊद के गोत्र का था, उसने अपनी गर्भवती पत्नी को रिश्तेदारों से मिलवाया। पल, जब जोस ने देखा कि घर रिश्तेदारों से भरा हुआ था और रहने के लिए कोई अच्छी जगह नहीं थी। उस समय, जोस और मारिया एक घर किराए पर लेने के लिए चले गए, हालांकि, जोड़े के लिए कोई आवास नहीं था। एक बिंदु पर, मारिया अपने पति जोस से कहती है कि उसे दर्द हो रहा है, और जोस ने घर खोजने का दावा करके उसे दिलासा दिया। फिर भी, जोस ने घर की तलाश करना नहीं छोड़ा, और यह रात के 10 बजे के बाद का समय था।

घरों के पास, जोस दरवाजे पर दस्तक देता है और निम्नलिखित पूछता है:

 

-मैं एक घर किराए पर लेना चाहता हूँ? क्या आप मुझे किराए पर दे सकते हैं?

 

भगवान जवाब देते हैं:

 

-मुझे इस बात का अफ़सोस है कि मैं एक घर या एक कमरा किराए पर नहीं ले पाया। सभी व्यस्त हैं। लेकिन मेरे पास अस्तबल में एक कमरा है जहां जानवरों को रखा जाता है। देखें कि क्या यह आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है?

 

जोस और मारिया घटनास्थल पर जाते हैं, और अचानक, दर्द और भी तेज हो जाता है।

-मारिया, मेरा इंतजार करो जब तक मैं मालिक को बता दूं कि मैं रह रहा हूं।

 

मारिया एक साधारण नज़र से कहती हैं:

 

हाँ पति। मैं यहाँ इंतज़ार।

 

इसमें ज्यादा समय नहीं लगा, मारिया को दर्द हुआ और वह रो पड़ी। यूसुफ दौड़ता हुआ आया और बालक यीशु को जन्म दिया, और बालक को कपड़े से निकालकर साफ किया। यूसुफ ने पहली बार रोते हुए लड़के को पकड़ा। उसने इधर-उधर देखा और कुछ भी नहीं पाया जिसका वह स्वागत कर सके और एकमात्र उपाय यह था कि बच्चे यीशु को अस्तबल में डाल दिया जाए। वहां मौजूद जानवर सब कुछ देख रहे थे। एक दीप्तिमान प्रकाश बाहर पैदा हुआ था। मारिया ने अपने पति से पूछा।

 

-पति, क्या तुमने कोई रोशनी खरीदी? और वह तेज रोशनी अंदर?

यूसुफ ने उत्तर दिया:

 

-यह एक तारे का प्रकाश है, जो अपने प्रकाश को फुटब्रिज में इंगित करता है। चिंता मत करो। थोड़ा पानी लो! और सो जाओ। मैं उसे और आपको सुबह तक देखता हूं।

 

वह जवाब देती है:

 

-मेरा बेटा पैदा हुआ है और मेरे पास उसे देने के लिए कुछ नहीं है।

 

जोस कहते हैं:

 

-सो जाओ मारिया, दिन आने वाला है। आप सभी के पास प्यार और समझ है।

 

भोर में तारे का प्रकाश गायब हो गया, और मैरी ने लड़के राजा को शुद्ध दूध दिया। जोस घर गया और महिला से कहा कि जनगणना के दिन तक या जब वे तीनों वहां हों तब तक भोजन कर लें।

 

उसी दिन, दुनिया के सबसे सुंदर प्रकाश को पूर्व के पंडितों ने देखा। कसदियों के देश ऊर नगर के मेल्कियोर ने कहा:

-हे भगवान! आकाश में वह प्रकाश एक तारा है। यह पैदाइशी दुनिया के उद्धारकर्ता का प्रकाश है। मुझे इस राजा लड़के को सोने का उपहार देना है।

 

मागो Gaspar दूर कैस्पियन सागर के पहाड़ों में था, ने कहा:

 

-वह अविराम चमकता सितारा घोषणा करता है कि राजा एक लड़के के रूप में गया है। मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा। मैं गन्धरस लेकर तुझे भेंट करूंगा।

फारस की खाड़ी में, बाल्टज़ार नामक एक जादूगर था, मूर, जब उसने बेथलहम के तारे को देखा, तो उसने कहा:

 

-मुझे विश्वास नहीं होता। यह सितारा मेरे पीछे है, कोई बहुत महत्वपूर्ण पैदा हुआ है। धूप से पूजा करूंगा। मैं अभी तैयार होकर चलता हूँ।

 

यरुशलम की सड़क पर एक बिंदु पर, तीन बुद्धिमान पुरुष मिलते हैं और राजा हेरोदेस के पास जाने और मदद माँगने का अवसर लेते हैं।

 

- महामहिम हेरोदेस, हम दूर देशों से रहे हैं। हम चाहते हैं कि आप हमें बताएं कि लड़के राजा का जन्म कहाँ हुआ था? हम उनकी पूजा करना चाहते हैं।

 

हेरोदेस उत्तर देता है।

 

 

-तुम दूर से आए हो। क्या तुम मेरे राज्य में कुछ दिन और नहीं ठहरोगे?

 

जादूगरों ने उत्तर दिया:

 

-नहीं। धन्यवाद

 

हेरोदेस ने कहा:

 

-मुझे अपने राज्य में किसी भी जन्म की जानकारी नहीं है। अगर तुम्हें मिले। कृपया मुझे बताएं कि यह लड़का राजा कहाँ पैदा हुआ था। मैं भी आपकी पूजा करना चाहता हूं। मैं यहां वापस आपका इंतजार कर रहा हूं।

 

मैगी किंग्स चले गए, और अचानक बाल्टाजार कहता है:

-मेलक्विओर और गैस्पर देखें, सितारा फिर से प्रकट हो गया है। चकाचौंध मजबूत है, हम उसका अनुसरण करते हैं जहां यह हमें ले जाता है।

 

बेथलहम शहर में पहुंचने पर, जादूगरों ने तारे की रोशनी का पीछा किया, जिससे वह उस अस्तबल में चला गया जहाँ शिशु यीशु था।

 

शिशु यीशु को देखकर, पंडितों ने अपने उपहारों में लोहबान, सोना और धूप चढ़ाया और पूजा करते हुए कहा:

 

-दुनिया के उद्धारकर्ता, सभी राजाओं के राजा को देखें।

 

जैसे ही वे बाड़े से बाहर निकलते हैं, बाल्टाजार दूसरों से निम्नलिखित कहते हैं:

 

-मेरा एक सपना था कि हम राजा हेरोदेस के पास लौटें, हम दूसरे रास्ते पर चलेंगे। वह पूजा नहीं करना चाहता बल्कि निर्दोषों को मारना चाहता है।

 

अगले दिन, यूसुफ जनगणना लेता है और श्रद्धांजलि अर्पित करता है और राजा हेरोदेस से कई टिप्पणियां सुनता है।

 

मैरी और जीसस के बगल में, यूसुफ आराम करता है और सोता है, जब वह उठता है तो वह मैरी से कहता है।

 

-मारिया, मारिया, मारिया एक देवदूत ने मुझसे कहा कि अब मिस्र जाओ। क्योंकि हेरोदेस हमारे बेटे को मार डालना चाहता है।

 

-चलिए चलते हैं! निकटतम गाँव में मैं एक बछेड़ा खरीदता हूँ।

- चलो पति। और इसलिए क्योंकि वह हमारे बेटे के साथ ऐसा करना चाहता है।

 

शुद्ध बुराई।

 

उसी दिन, सैनिकों ने घरों में प्रवेश किया, दो साल तक के बच्चों को उनकी मां की गोद से छीन लिया और उन्हें खूनी तलवार से मार डाला। कहा जाता है कि 300 से अधिक बच्चे मारे गए थे।

एक गधे, यूसुफ, मैरी और जीसस पर रेतीले रेगिस्तानों को पार करते हुए, एक स्वर्गदूत सपने में यूसुफ को बताता है।

 

-जोसे, मैं तुम्हें बता दूंगी कि तुम्हें घर कब आना चाहिए.

 

 

 

ERASMO SHALLKYTTON
Enviado por ERASMO SHALLKYTTON em 21/12/2022
Código do texto: T7677082
Classificação de conteúdo: seguro
Copyright © 2022. Todos os direitos reservados.
Você não pode copiar, exibir, distribuir, executar, criar obras derivadas nem fazer uso comercial desta obra sem a devida permissão do autor.